अल्मोड़ाउत्तरकाशीउत्तराखंडउधमसिंह नगरऋषिकेशएक्सक्लूसिवकाशीपुरकुमाऊंकोटद्वारगढ़वालचमोलीचम्पावतजन की बातटिहरीटेक्नोलोजीताजा खबरदेवप्रयागदेहरादूननरेंद्रनगरनैनीतालपिथौरागढ़पौड़ीबागेश्वरमसूरीराजनीतिरुद्रपुररुद्रप्रयागरुड़कीलेटेस्ट खबरेंश्रीनगरहरिद्वारहल्द्वानी

नरेंद्रनगर से सुबोध उनियाल और ऋषिकेश से प्रेमचंद अग्रवाल भाजपा के प्रत्याशी घोषित,59 प्रत्याशियों की लिस्ट हुई जारी…

AVP Uk डेस्क।

ऋषिकेश। चुनावी मौसम में लगातार ऋषिकेश और नरेंद्र नगर विधानसभा सीट लग रही अटकलों के बीच आज भाजपा ने सभी अटकलों को दूर कर ऋषिकेश और नरेंद्र नगर की सीट पर अपने प्रत्याशी के नाम घोषित कर दिया है। दिल्ली में आज  भाजपा के द्वारा प्रेस कांफ्रेंस कर उत्तराखंड के 59 सीटों पर अपने प्रत्यशियों के नाम को तय करते हुए मीडिया को ब्रीफ कर दिया है,ऋषिकेश से प्रेमचंद अग्रवाल और नरेंद्र नगर से सुबोध उनियाल को भाजपा ने अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर दिया है,आज से सभी प्रत्याशी चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं।

जिन लोगों को टिकट मिले हैं उनके नाम इस प्रकार हैं :

पुष्कर सिंह धामी खटीमा, मदन कौशिक हरिद्वार, पुरोला से दुर्गेश्वर लाल, यमुनोत्री से केदार सिंह रावत, गंगोत्री से सुरेश चौहान, बदरीनाथ से महेंद्र भट्ट, थराली से गोपाल राम टम्टा, कर्णप्रयाग अनिल नौटियाल, रुद्रप्रयाग से भरत सिंह चौधरी, घनसाली से शक्ति लाल शाह, देवप्रयाग से विनोद कंडारी, नरेंद्र नगर से सुबोध उनियाल, प्रताप नगर से विजय सिंह पंवार उर्फ गुड्डू भैया और धनौल्टी से हाल ही में बीजेपी ज्वाइन करने वाले प्रीतम सिंह पंवार को टिकट मिला है।

चकराता से रामशरण नौटियाल को टिकट मिला है. विकास नगर से मुन्ना सिंह चौहान, सहसपुर से सहदेव सिंह पुंडीर, धर्मपुर से विनोद चमोली और रायपुर सीट से उमेश शर्मा काऊ मैदान में होंगे. राजपुर रोड सीट से खजान दास, देहरादून कैंट सीट से सविता कपूर और मसूरी से गणेश जोशी को टिकट मिला है. ऋषिकेश सीट से विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल ही उम्मीदवार होंगे।

बीएचएल रानीपुर से आदेश कुमार, ज्वालापुर से सुरेश राठौर, भगवानपुर सीटसे मास्टर सत्यपाल, रुड़की से प्रदीप बत्रा, खानपुर से कुमार रानी, मंगलौर से दिनेश कुमार, लक्सर से संजय गुप्ता, हरिद्वार ग्रामीण से स्वामी यतीश्वरानंद, यमकेश्वर से रेनू बिष्ट, पौड़ी से राजकुमार, पौड़ी श्रीनगर से डॉक्टर धन सिंह रावत को उम्मीदवार बनाया गया है।

सीएम धामी खटीमा से लड़ेंगे चुनाव: बीजेपी भले ही आज अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करे, लेकिन ये तो पहले से ही तय है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी सीट खटीमा से ही चुनाव लड़ेंगे. कई जगह अपने संबोधन में सीएम धामी सार्वजनिक रूप से भी कह चुके हैं कि वो अपनी पारंपरिक सीट खटीमा को छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं।

मदन कौशिक हरिद्वार से ठोकेंगे ताल: उधर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक हरिद्वार से ही चुनाव लड़ेंगे ऐसी खबरें हैं. मदन कौशिक हरिद्वार से विधायक हैं. ऐसे में बीजेपी उनकी पारंपरिक सीट से छेड़छाड़ करने का जोखिम नहीं उठाएगी. बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते भी उनकी हरिद्वार से चुनाव लड़ने की मांग का सम्मान पार्टी करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close