उत्तरप्रदेशउत्तराखंडएक्सक्लूसिवजन की बातताजा खबरदुनियाप्रशासनबेबाक बोलबॉलीवुडराष्ट्रीयलेटेस्ट खबरेंवायरल

“RRR” ने “पुष्पा” को दिया झटका, टॉप 5 से दिखाया बाहर का रास्ता, दूसरे हफ्ते में कमाएं 208.50 करोड़ों

AVP UK डेस्क।
मुंबई।  मुंबई में ‘आरआरआर’ हिंदी की सक्सेस पार्टी मनाने पहुंचे निर्देशक एस एस राजामौली और इसके सितारों राम चरण और जूनियर एनटीआर की हिंदी बाजार में भी निकल पड़ी है। कभी अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘जंजीर’ के रीमेक के साथ हिंदी सिनेमा में एंट्री करने की कोशिश करने वाले राम चरण की उस फ्लॉप फिल्म को लोगों ने भुला दिया है। हिंदी फिल्मों के निर्माता निर्देशक उनके सामने अपनी नई फिल्मों के प्रस्तावों का चुग्गा डालना शुरू कर चुके हैं। लेकिन, हिंदी सिनेमा के निवेशकों की नजर जूनियर एनटीआर पर ज्यादा है। देखना दिलचस्प होगा कि दोनों में किसकी हिंदी फिल्म पहले शुरू होती है। ‘आरआरआर’ हिंदी के दूसरे हफ्ते में शानदार 76 करोड़ रुपये की कमाई करने का नतीजा ये हुआ है कि हिंदी में रिलीज होने वाली दक्षिण भारतीय फिल्मों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप फाइव फिल्मों से अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा पार्ट वन’ बाहर हो गई है।
निर्देशक एस एस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ का नेट कलेक्शन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 673 करोड़ रुपये हो चुका है। फिल्म ने दूसरे हफ्ते में देश में करीब 197 करोड़ रुपये कमाए हैं। दूसरे गुरुवार को फिल्म का कलेक्शन करीब 10 करोड़ रुपये रहा। अब तीसरे सप्ताहांत में फिल्म के कलेक्शन के फिर से उछाल लेने की उम्मीद जताई जा रही हैं। आकलन ये भी है कि ये फिल्म आने वाले रविवार तक वर्ल्ड वाइड कलेक्शन में हजार करोड़ रुपये की कुल कमाई (ग्रॉस) का आंकड़ा छू लेगी।
‘आरआरआर’ हिंदी ने ने दूसरे हफ्ते में करीब 76 करोड़ रुपये की नेट कमाई की है। फिल्म की दूसरे हफ्ते के आखिरी दिन हिंदी में कमाई शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से करीब पांच करोड़ रुपये बताई जा रही है। फिल्म का हिंदी में नेट कलेक्शन अब करीब 208.50 करोड़ रुपये हो चुका है। इस हफ्ते भी बॉक्स ऑफिस पर हिंदी में कोई दमदार फिल्म रिलीज न होने के चलते फिल्म को तीसरे हफ्ते में भी कमाई के पूरे अवसर रहेंगे। इसके बाद फिल्म चौथे हफ्ते में गिनती के थिएटरों में ही बचेगी। एक आकलन के मुताबिक ‘आरआरआर’ हिंदी तीसरे हफ्ते के आखिर तक करीब ढाई सौ करोड़ रुपये का कारोबार करने में सफल रहेगी।
हिंदी में डब होकर रिलीज होने वाली दक्षिण भारतीय फिल्मों की कमाई के हिसाब से अब ‘आरआरआर’ हिंदी दूसरे नंबर पर है। इसने इस लिस्ट से अल्लू अर्जुन की पिछली फिल्म ‘पुष्पा पार्ट वन’ को टॉप 5 बाहर कर दिया है। सबसे ज्यादा कमाई करने वाली डब फिल्मों की लिस्ट में ‘बाहुबली 2’ है जिसने हिंदी में 510.99 करोड़ का कारोबार किया था। इसके बाद अब करीब 208.5 करोड़ रुपये कमाकर ‘आरआरआर’ दूसरे नंबर पर है।
इस लिस्ट में इस फिल्म के बाद अब ‘2.0’, ‘साहो’ और ‘बाहुबली’ हैं। इनमें से किसी ने हिंदी राज्यों में 200 करोड़ रुपये का कलेक्शन नहीं किया है। अल्लू अर्जुन की ‘पुष्पा पार्ट वन’ के हिंदी डब संस्करण ने 108.26 करोड़ रुपये की कमाई की थी और अब वह इस लिस्ट में छठे नंबर पर है। ‘केजीएफ चैप्टर वन’ के हिंदी संस्करण ने 2018 में रिलीज होने पर हिंदी भाषी राज्यों में सिर्फ ’44.09’ करोड़ रुपये ही कमाए थे। लेकिन, फिल्म ‘आरआरआर’ के बॉक्स ऑफिस सफर का फुल स्टॉप इस बार ‘केजीएफ 2’ से लगने वाला है, इस फिल्म की एडवांस बुकिंग ही बंपर खुली है। ये फिल्म 14 अप्रैल को रिलीज होने वाली है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close