अल्मोड़ाउत्तरकाशीउत्तराखंडउधमसिंह नगरऋषिकेशकाशीपुरकेदारनाथकोटद्वारगंगोत्रीगढ़वालचमोलीचम्पावतचारधामजन की बातटिहरीताजा खबरदेवप्रयागदेहरादूननरेंद्रनगरनरेंद्रनगरनैनीतालपिथौरागढ़पौड़ीप्रशासनबद्रीनाथबागेश्वरमसूरीमौसमयमनोत्रीरुद्रपुररुद्रप्रयागरुड़कीलालकुआंलेटेस्ट खबरेंलोहाघाटवायरलश्रीनगरसितारगंजहरिद्वारहल्द्वानी

जानिए,आज कैसे रहेगा मौसम का मिजाज,मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी…

AVP Uk डेस्क।
 
देहरादून। उत्तराखंड में सोमवार को मौसम का मिजाज बदला दिखाई दिया। दोपहर में मैदानी क्षेत्रों में सूरज की तेज ताप व उमस ने लोगों का बेहाल हुआ, तो वहीं शाम को आंधी चलने और बारिश होने से गर्मी में कुछ कमी आई लेकिन आंधी ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। जिसके चलते कई स्थानों पर लाइट भी बंद रही।
उत्तराखंड के अधिकांश पर्वतीय जिलों में भी सोमवार की दोपहर बाद बारिश की रिमझिम फुहारें पड़ीं। देर शाम बदरीनाथ व हेमकुंड की चोटियों पर बर्फबारी शुरू हो गई। तो वहीं केदारनाथ में भी बारिश देखने को मिली है। मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार आज राज्य में कहीं – कहीं गर्जन के साथ ओलावृष्टि हो सकती है।आकाशीय बिजली चमकने के साथ तेज बौछारें पडऩे की भी संभावना है। इस दौरान 60 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से अंधड़ चलने की चेतावनी देते हुए यलो अलर्ट जारी किया गया है।
सोमवार को उत्तराखंड में सबसे अधिक तापमान ऊधमसिंह नगर में 38.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार, रुड़की, हल्द्वानी और पंतनगर में भी पूरा दिन भीषण गर्मी ने लोगों को बेहाल किया। शाम को करीब चार बजे मौसम का मिजाज बदला और ऋषिकेश व हरिद्वार के आसपास के क्षेत्रों में बारिश होने से तपिश से कुछ राहत मिली। रात में देहरादून में भी बारिश हुई, वहीं मसूरी में बूंदाबांदी हुई।उधर, पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी व उत्तरकाशी में दोपहर बाद बारिश शुरू हो गई। कुमाऊं के मैदानी हिस्सों में भी दिन में लोग उमस और गर्मी से बेहाल रहे। वहीं सीमांत पिथौरागढ़ जिले के धारचूला में शाम को ओलावृष्टि के साथ अन्य हिस्सों में जोरदार बारिश हुई।पर्वतीय जिलों में रात में बारिश के आसार बने हुए हैं।
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार को प्रदेश में कहीं-कहीं अंधड़ चलने की संभावना है। साथ ही उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिले में विभिन्न स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close