उत्तराखंडजन की बातताजा खबरमौसमलेटेस्ट खबरें

जानिए कैसे रहेगा आज उत्तराखंड में मौसम का मिजाज,अलर्ट जारी….

AVP Uk डेस्क।
 
देहरादून। उत्तराखंड में आज पांच मई को बीते बुधवार की तरह मौसम का मिजाज बदला हुआ ही रहेगा। मौसम विभाग ने पहाड़ी जिलों में बारिश और तूफान को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है, हालांकि मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा। प्रदेश में आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। उत्तराखंड में बीते दो दिनों से हो रही बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। बुधवार चार मई को भी राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश हुई है। बारिश के बाद केदारनाथ धाम में भी मौसम सुहाना हो गया है। मौसम विभाग ने पहले ही बारिश और तूफान को लेकर येलो अलर्ट जारी किया था। वहीं, उत्तराखंड के अधिकांश पर्वतीय जिलों में गुरुवार पांच मई को भी हल्की से मध्यम बारिश, आकाशीय बिजली और 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से अंधड़ चलने की आशंका है। इसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है।
मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के मुताबिक उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं गर्जना के साथ बिजली चमकने व झोंकेदार हवाएं (30-40 किमी/घंटा) चलने की संभावना है। वहीं, राज्य के मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि दिन के समय सतही हवाएं तेज चलने की आशंका है।
  • वहीं, प्रदेश के कुछ जिलों में तापमान की बात करें तो देहरादून में आज अधिकतम 33.4 और न्यूनतम 21.0 डिग्री सेल्सियस रहेगा।
  • उधमसिंह नगर जिले के पंतनगर में अधिकतम तापमान 35.5 और न्यूनतम तापमान 24.06 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।
  • मुक्तेश्वर में अधिकतम तापमान 26.1 और न्यूनतम तापमान 13.7 डिग्री सेल्सियस रहेगा।
  • नई टिहरी में अधिकतम तापमान 26.2 और न्यूनतम तापमान 14.7 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close