उत्तराखंडऋषिकेशचारधामजन की बातताजा खबरलेटेस्ट खबरें

बजट बढ़कर न मिला तो मेयर पार्षद सामूहिक रूप से देंगे इस्तीफा,वित्तमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक रखेंगे अपनी बात..

AVP UK डेस्क।

ऋषिकेश। राज्य वित्त आयोग द्वारा नगर निगम ऋषिकेश को मिलने वाले त्रैमासिक बजट में बढ़ोतरी नहीं होने पर मेयर और पार्षदों का पारा चढ़ गया है। मेयर और पार्षदों ने ऋषिकेश नगर निगम को बजट नहीं बढ़ाए जाने पर सामूहिक इस्तीफा देने की धमकी दी है। वर्तमान समय में मिले बजट को भी वापस लौटाने का फैसला लिया है।

 

 

मंगलवार को नगर निगम के स्वर्ण जयंती सभागार में मेयर की अध्यक्षता में आपातकालीन बोर्ड बैठक बुलाई गई। जिसमें नगर पालिका के समय से मिल रहे बजट को नहीं बढ़ाए जाने पर सभी पार्षदों ने अपनी नाराजगी जाहिर की।

 

विस्तृत चर्चा करने के बाद निर्णय लिया गया कि जब तक वित्त आयोग बढ़ा हुआ बजट जारी नहीं करेगा तब तक इस बजट में मिली रकम को नगर निगम स्वीकार नहीं करेगा। जल्दी ही इस रकम को वापस लौटा दिया जाएगा।

मामले में वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल से लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तक से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपने का निर्णय भी लिया गया। फिलहाल बोर्ड बैठक में वर्तमान परिस्थितियों के अनुसार कम से कम 8 करोड रुपए का बजट नगर निगम ऋषिकेश को देने की मांग की गई है। बता दें कि चालू वित्त वर्ष के लिए राज्य वित्त आयोग ने ऋषिकेश को छोड़कर सभी नगर निगम को बढ़ा हुआ बजट जारी किया है।

ऐसे में मेयर और पार्षदों ने वित्त आयोग पर ऋषिकेश नगर निगम के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया है।

  • Sky King Courier

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close