उत्तराखंडक्राइमजन की बातताजा खबरदेहरादूनप्रशासनलेटेस्ट खबरें

डीएम बोले भरत विहार मामले में जल्द होगी कार्यवाही,भू माफियाओं के साथ-साथ अब अधिकारियों पर भी लटकी तलवार..

AVP Uk डेस्क।

ऋषिकेश। ऋषिकेश के भरत विहार क्षेत्र में हुई अवैध प्लाटिंग एवं निर्माण मामले में जिलाधिकारी का सख्त रुख देखने को मिल रहा है। जिलाधिकारी आर राजेश कुमार ने कहा कि उक्त मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी और कार्रवाई के चलते संदिग्ध भूमिका निभाने वाले अधिकारियों पर भी सख्त एक्शन लिया जाएगा।
गौरतलब है कि तीर्थनगरी ऋषिकेश के भरत विहार में 6 एकड़ से ज्यादा सरकारी भूमि पर भूमाफियाओं ने कब्जा कर रखा है। उस कब्जे को हटाने में प्रशासन नाकाम दिख रहा है। देहरादून डीएम आर राजेश कुमार के आदेश के बाद भी स्थानीय प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा हुआ है। वहीं, अधिकारी इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। भरत विहार स्थित खसरा नंबर 279/12 की 6.3 एकड़ भूमि जिसे कुंभ में मेला पार्किंग के रूप में इस्तेमाल किया जाता रहा है। इसके बावजूद भू-माफिया ने बेखौफ होकर इस भूमि पर अवैध प्लाटिंग कर धड़ल्ले से बेच दिए हैं। इस मामले की शिकायत मिलने के बाद देहरादून डीए आर राजेश कुमार ने बीती 4 मई को ऋषिकेश पहुंचकर विवादित भूमि का स्थलीय निरीक्षण किया था।
देहरादून जिलाधिकारी आर राजेश कुमार ने बताया कि उक्त मामले में उपजिलाधिकारी को कार्यवाही के लिए आदेशित किया है, साथ ही 7 निर्माणधीन भवनों को सील करने के आदेश दिए गए थे, जिस पर पूर्व में कार्यवाही हो भी चुकी है। अग्रिम कार्यवाही के लिए बीते शनिवार को उपजिलाधिकारी और तहसीलदार से वार्तालाप कर निर्देशित कर दिया है। जल्द ही अवैध प्लाटिंग और निर्माणधीन भवनों पर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जायेगी।

  • Sky King Courier
Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close